दिल्ली क्राइम प्रेस का भ्रामक प्रचार करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही

General 28-08-2021 09:47 PM 1980

दिल्ली क्राइम प्रेस का भ्रामक प्रचार करने वालों पर होगी सख्त कार्यवाही


- दिल्ली क्राइम प्रेस के पदाधिकारियों ने सदस्यों व पाठकों के लिए जारी किए निर्देश

- दिल्ली क्राइम प्रेस का एक सदस्य भ्रामक प्रचार करता हुआ मिला, छवि खराब करने की कर रहा था कोशिश 


दिल्ली क्राइम प्रेस भारत में अपने काम के लिए जाना जाता है, दिल्ली क्राइम प्रेस का कार्य उसके पाठकों तक सही व सटीक खबर पहुंचाना व अपने सदस्यों को प्रेस के सही मायने के कार्य व जिम्मेदारी बताना है। जैसा कि आप सभी जानते है कि जरूरत पड़ने पर दिल्ली क्राइम प्रेस व एनजीओ अपने सदस्यों व अन्य लोगों की कानूनी व सामाजिक मदद भी करता आया है। लेकिन कुछ समय से प्रेस के पदाधिकारियों को सूचना मिल रही है कि कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए दिल्ली क्राइम प्रेस का भ्रामक प्रचार करके इसकी छवि खराब करने की कोशिश कर रहे है, पदाधिकारियों का स्पष्ट कहना है कि इस तरह के लोगों पर कानूनी व अन्य कार्यवाही की जाएगी।


दिल्ली क्राइम प्रेस के पदाधिकारी राजकुमार ने बताया कि कुछ समय पहले एक सदस्य  शमीम अहमद दिल्ली क्राइम प्रेस में सक्रिय रूप से काम कर रहे थे जिससे उनको अच्छी कमाई होने के साथ सामाजिक मान सम्मान भी मिल रहा था लेकिन अपने निजी स्वार्थ व लालच के चलते वह दिल्ली क्राइम प्रेस के बारे में  अफवाह फैला रहे है सुनने में आया है कि वह दिल्ली क्राइम प्रेस के नाम पर कई लोगों से पैसे भी ले चुके हैं जिसकी जांच की जा रही है दोषी पाए जाने पर उनपर सख्त कानूनी कार्यवाही कराई जाएगी।।


दिल्ली क्राइम प्रेस में पाठक व रिपोर्टर के अलग अलग कार्य व जिम्मेदारी

दिल्ली क्राइम प्रेस के पदाधिकारि ने बताया कि कुछ लोग पाठक होने की सदस्यता लेते है लेकिन वह खुद को रिपोर्टर के रूप में प्रस्तुत करने लगते है जो कि गलत है, संस्था का साफ कहना है कि रिपोर्टर बनने के लिए पत्रकारिता का कोर्स करना आवश्यक है जिसके बाद ही संस्था की तरफ से सदस्य को रिपोर्टर का कार्ड व मान्यता दी जायेगी। इसी बात को लेकर शमीम अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। संस्था का कहना है हम सदस्य बनाते समय लोगों को पाठक और रिपोर्टर के बारे में स्पष्ट रूप से समझा देते है और सभी लोगों के पद उनके आईकार्ड पर लिखे जाते है।