गया के प्रखंड कार्यालय अफसरों ने उल्टा झंडा फहराया:तिरंगे का पढ़े लिखे अफसरों ने कर दिया अपमान,

General 16-08-2021 05:23 AM 266

गया के प्रखंड कार्यालय अफसरों ने उल्टा झंडा फहराया:तिरंगे का पढ़े लिखे अफसरों ने कर दिया अपमान, 



गया:  दिनांक 15 अगस्त गया में हाकिमों (अफसर) ने न केवल उल्ट झंडा टांग दिया बल्कि ध्वजारोहण के साथ उसे सलामी भी दी और व राष्ट्रगान भी गाए गए। ऐसा करने वाले ये हाकिम हैं, ऐसे हैं जिनके कंधे पर पूरे प्रखंड के शासन-प्रशासन की जिम्मेदारी होती है। यह घटना शहर से महज छह किलोमीटर दूर स्थित मानपुर प्रखंड कार्यालय परिसर की है। मानपुर प्रखंड कार्यालय में 15 अगस्त के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराये जाने की तैयारी सुबह से ही चल रही थी। बीडीओ से लेकर सीओ तक सभी व्यस्त थे। इन हाकिमों के आदेश पर ही तिरंगा को पोल पर बांधा गया। करीब दस बजे झंडातोलन के लिए प्रखंड स्तर के सभी अधिकारी व कर्मी मौके पर पहुंचे गए।


चूंकि, तिरंगा झंडा प्रखंड प्रमुख कोमल अनिता सिंह को फहराना था तो वह भी मौके पर पहुंच गईं। इसके बाद कार्यक्रम शुरू हुआ। प्रखंड प्रमुख ने झंडा फहराया, वहां खड़े होम गार्ड के जवानों ने सलामी दी। लेकिन, किसी की नजर उलटे तिरंगे पर नहीं पड़ी। तिरंगा को लेकर ऐसा माना गया है कि इसका उलटा होना विनाश का कारण है।


हद तो तब हो गई जब इस बाबत जब बीडीओ मृत्युजंय कुमार से बात की गई तो उन्होंने साफ तौर पर झूठ बोलते हुए कहा कि ऐसी बात नहीं है। तिरंगा उलटा कैसे फहरा दिया जाएगा।  स्थल पर प्रखंड प्रमुख, बीडीओ, अचंलाधिकारी, होम गार्ड के जवान के अलवा अन्य कर्मी भी शामिल हैं। इधर, संविधान के जानकारों का कहना है कि ऐसे अधिकारियों के विरुद्ध पुलिस को जल्द से जल्द मुकदमा दर्ज करना चाहिए। यह तिरंगे के साथ-साथ पूरे देश का अपमान है।

प्रिंस कालेवशन