कानपुर में जय श्रीराम के नारे लगाते हुए कुछ लोगों ने की एक शख्स की जमकर पिटाई

Crime 13-08-2021 05:06 PM 236

कानपुर में जय श्रीराम के नारे लगाते हुए कुछ लोगों ने की एक शख्स की जमकर पिटाई


उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक खौफनाक मामला सामने आया है, जहां कुछ लोगों की भीड़ ने एक मुस्लिम शख्स को जय श्रीराम के नारे लगाते हुए बुरी तरह पीटा. इतना ही नहीं जब ये भीड़ शख्स को पीट रही थी तो उसके साथ उसका छोटा बच्चा चिपकर रो रहा था. जिस शख्स की पिटाई की गई उसका नाम अफसार अहमद बताया गया है, जो रिक्शा चलाकर अपना घर चलाता है. आरोप है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उसकी बच्ची के सामने अफसार की पिटाई की.

दरअसल कानपुर की बस्ती मोहल्ला थाना बर्रा में दो पड़ोसियों का आपस में झगड़ा हुआ था. इसमें कुरैशा बेगम की तरफ से एक दंपत्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई. वहीं रानी नाम की पड़ोसी ने भी कुरैशा के लड़कों के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज करवा दिया. अब इस मामले को लेकर बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता इलाके में आए और प्रदर्शन किया.

बताया जा रहा है कि ये लोग कुरैशा बेगम के पति और बच्चों की तलाश में इलाके में आए थे, लेकिन वो इन्हें मिले नहीं. इसके बाद इन लोगों ने कुरैशा बेगम के देवर को पकड़कर पिटाई शुरू कर दी. उसकी पिटाई करते हुए पूरे इलाके में जुलूस निकाला गया, साथ ही इस दौरान ये तमाम लोग जोर-जोर से जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे.

सांप्रदायिक हो चुके इस मामले को लेकर पहले ही इलाके में पुलिसबल तैनात किया गया था, लेकिन इससे कुछ ही दूर कुछ लोगों ने अफसार अहमद को पकड़ लिया और उसकी पिटाई करने लगे. इस दौरान अफसार की छोटी बच्ची भी उससे चिपकी रही और पिता को पिटता देख रोती रही. पुलिस को जब मामले की सूचना मिली तो उसने वहां पहुंचकर अफसार की जान बचाई. हालांकि कुछ लोग पुलिस की मौजूदगी में भी अफसार को पीटते नजर आए.


अब अफसार अहमद की शिकायत पर इन तमाम लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

डीसीपी साउथ रवीना त्यागी ने कहा कि, पीड़ित की तहरीर के आधार पर कुछ नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. इसमें अब आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उनका कहना है कि कच्ची बस्ती क्षेत्र में स्थित सामान्य है. एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

राहुल द्विवेदी